कलिंगा विश्वविद्यालय, रायपुर 101-150 के बैंड में एनआईआरएफ रैंकिंग 2022 के साथ नैक बी प्लस ग्रेड की मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय है और यह वास्तव में मध्य भारत में उच्च शिक्षा में उत्कृष्टता के केंद्र के रूप में उभरा है।

 

 

कलिंगा विश्वविद्यालय, रायपुर एक प्रसिद्ध शैक्षणिक संस्थान है जो गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और अनुसंधान पर केंद्रित है। कलिंगा विश्वविद्यालय शिक्षण में उत्कृष्टता के लिए प्रयास करने, ज्ञान सृजन के लिए नवाचार अनुसंधान और छात्रों को उन्नत और एकीकृत प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। ज्ञान और कौशल को बढ़ाने के लिए, वाणिज्य और प्रबंधन संकाय ने 5 नवंबर 2022 को बजाज फिनसर्व के साथ ‘‘बैंकिंग और वित्त में कैरियर के अवसर” पर वेबिनार का आयोजन किया।

 

वेबिनार सत्र सीएसआर ट्रेनिंग (सीपीबीएफआई) के बजाज फिनसर्व लिमिटेड के लीड ट्रेनर श्री सिद्धांत अग्रवाल के द्वारा लिया गया। सत्र अत्यधिक संवादात्मक था उन्होंने छात्रों के लिए करियर और प्रशिक्षण के बारे में बात की। श्री सिद्धांत ने चर्चा की, कि लोगों की मांगों, आधुनिक बाजारों और समाधानों को कैसे समझा जाए।

 

वेबिनार की अध्यक्षता डॉ. अभिषेक त्रिपाठी, डीन-कॉमर्स एंड मैनेजमेंट, कलिंगा विश्वविद्यालय तथा वेबिनार की समन्वयक डॉ कोमल गुप्ता, सहायक प्रोफेसर, वाणिज्य और प्रबंधन संकाय थी।उन्होंने वित्त में महत्वपूर्ण कारकों की व्याख्या की। अंत में, छात्रों के सीखने और संचार कौशल का परीक्षण करने के लिए एक मूल्यांकन सत्र आयोजित किया गया। साथ ही विषय से संबंधित प्रश्नों का भी उत्तर दिया गया।

 

कलिंगा विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ0 आर0 श्रीधर ने कार्यक्रम की सराहना की। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के वेबिनार छात्र के समग्र विकास की सुविधा प्रदान करते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताज़ा खबरें