दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (SECR) नागपुर और बिलासपुर के बीच प्रतिष्ठित और सबसे आधुनिक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन करेगा। शनिवार को छोड़कर सप्ताह के सभी दिन चलेगी ट्रेन।(Vande Bharat train will)

 

 

Read more:छुई खदान में मजदूरों की मौत पर सीएम ने जताया दु:ख,परिजनों को 4-4 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा

 

 

सूत्रों के मुताबिक, वंदे भारत की शुरुआत पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा की जा सकती है, जो 11 दिसंबर को नागपुर-शिरडी (520 किमी) के बीच समृद्धि महामार्ग और शहर में महामेट्रो के दो नए खंडों का उद्घाटन करने के लिए शहर में होंगे।(Vande Bharat train will)

 

 

 

Read more:छत्तीसगढ़ का एकमात्र निजी संस्था जहां दिव्यांग जनों को उच्च शिक्षा तथा प्रतियोगी परीक्षाओं की कक्षाएं निःशुल्क प्रदान की जाती है

 

 

 

1 दिसंबर को रेलवे के एक सर्कुलर के अनुसार, नागपुर-बिलासपुर वंदे भारत एक्सप्रेस सुबह 6.45 बजे बिलासपुर से रवाना होगी और दोपहर 12.15 बजे नागपुर पहुंचेगी। वापसी में दोपहर 2.05 बजे चलकर शाम 7.35 बजे बिलासपुर पहुंचेगी। ट्रेन का रायपुर, दुर्ग और गोंदिया में ठहराव होगा।(Vande Bharat train will )

 

 

Read more:CG BREAKING : छुई खदान में काम कर रहे हैं थे मजदूर,अचानक गिरा मलवे का ढेर,अब तक 7 की मौत रेस्क्यू जारी

 

 

 

वंदे भारत ट्रेन नागपुर-बिलासपुर के बीच की 412 किमी की दूरी महज 5.30 घंटे में तय करेगी। वर्तमान में, राजधानी, गीतांजलि, ज्ञानेश्वरी और अन्य मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों जैसी सभी सुपरफास्ट ट्रेनों में 6-7 घंटे लगते हैं।वंदे भारत 130 किमी प्रति घंटे पर चलता है। 412 किमी की दूरी में से, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के नागपुर डिवीजन के तहत नागपुर और दुर्ग के बीच 267 किमी के ट्रैक को पहले ही 130 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रेन चलाने के लिए अपग्रेड किया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताज़ा खबरें