रायपुर 25 जुलाई 2022

जानकारी के मुताबिक रविवार की रात चंगोराभाठा में रह रही 35 वर्षीय की रेणुका ठाकुर को पुलिस ने उसके ही एक रिश्तेदार के घर से धरदबोचा है।

पुलिस के मुताबिक रेणुका ने प्रेम विवाह किया है.जिससे उसके 2 बच्चे भी है। मिली जानकारी के मुताबिक कुछ समय पहले ही उसने बैंक से कर्ज लेकर चंगोराभाठा में ही एक मकान खरीदा है। वह इसका कर्ज भी शीघ्र ही चुकाने की बात करती थी। बहरहाल पुलिस ने महिला के पास से उसका मोबाइल जप्त करके उसमे दर्ज नंबरों को खंगलाना शुरू कर दिया है। ताकि उससे जुड़े गिरोह का भी पर्दाफाश किया जा सके।

गौरतलब है कि बीते दिनों दरअसल एक अख़बार ने अपनी खबर में बताया था कि किस तरह रायपुर में एक नर्स की तरफ से 4 लाख रुपए में बच्चे को बेचने किए लिए राजी हो गई थी।छत्तीसगढ़ में प्रतिबंध होने के बावजूद अविवाहित लड़कियों से सरोगेसी के संबंध में खुलासा किया गया था। इस खबर के बाद स्वास्थ्य महकमे के साथ ही प्रशासन और पुलिस भी सतर्क हो गया है।मामले का खुलासा होने के बाद रायपुर सीएमएमएचओ ने भी माना था कि यह मामला अत्यंत गंभीर है।

मामले के सामने आने के अब हेल्थ डिपार्टमेन्ट ने अपने स्तर पर कार्यवाही शुरू कर दी है। वही सीएमएचओ मीरा बघेल ने रायपुर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल को लिखकर जांच करके आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताज़ा खबरें