नई दिल्‍ली : भारतीय सेना का एक हेलीकॉप्टर गुरुवार सुबह अरुणाचल प्रदेश के वेस्‍ट कामेंग जिले में मांडला के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसे में इस हेलीकॉप्टर के पायलट और को-पायलट की मौत हो गई. दोनों पायलट – लेफ्टिनेंट कर्नल वीवीबी रेड्डी और मेजर जयंत ए. -पहले लापता बताए गए थे. सेना के अनुसार, हेलीकॉप्‍टर का सुबह 9: 15 बजे बजे एयर ट्रैफिक कंट्रोलर से संपर्क टूट गया था. इसके बाद भारतीय सेना, सशस्त्र सीमा बल और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के पांच खोजी दलों को हेलीकॉप्‍टर की तलाश में भेजा गया था. इसका मलबा मांडला के ग्राम बांगलाजाप के पास पाया गया था. सेना ने कहा है कि कोर्ट ऑफ इंक्वायरी की जा रही है, इससे हादसे के कारणों का पता लगाया जा सकेगा।(Army Cheetah helicopter crash)

 

 

Read more:विप्र शक्ति महिला मण्डल द्वारा आयोजित : सामाजिक उत्थान विषय हेतु समागम,वैश्विक महिला दिवस एवं समरस,होली विषय पर परिचर्चा तथा खेल भी

 

Army Cheetah helicopter crash
अरुणाचल प्रदेश में भारतीय सेना का चीता हेलीकॉप्टर क्रैश,हादसे में दोनों पायलट शहीद

इस हेलीकॉप्टर ने सुबह 9:00 बजे जिले के सांगे गांव से उड़ान भरी थी और असम के सोनितपुर जिले के मिसामारी की ओर जा रहा था. इसमें एक लेफ्टिनेंट और एक मेजर सवार थे. लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र रावत ने बताया कि इस हेलीकॉप्टर का सुबह करीब सवा नौ बजे हवाई यातायात नियंत्रण (एटीसी) से संपर्क टूट गया.(Army Cheetah helicopter crash)

 

Read more:अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर 500 प्रतिभागियों को किया सम्मानित

 

 

विशेष जांच शाखा के पुलिस अधीक्षक रोहित राजबीर सिंह ने बताया था कि दिरांग में ग्रामीणों ने दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर को जलते हुए देखा थाऔर उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को सूचना दी थी. उन्होंने बताया था कि उस क्षेत्र में ‘मोबाइल कनेक्टिविटी’ नहीं है और इतना अधिक कोहरा फैला है कि कि दृश्यता घटकर महज पांच मीटर रह गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताज़ा खबरें