नशे के कारोबार के खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई की जा रही है. पुलिस ने शनिवार को दो ब्राउन तस्कर को गिरफ्तार किया है. राजधानी के सरस्वती नगर थाना अंतर्गत मुखबिर की सूचना पर रेलवे स्टेशन गली में दबिश देकर पुलिस ने दोनों आरोपियों को रंगे हाथों पकड़ा है. आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने सरस्वती नगर थाने में एनडीपीएस एक्ट की धारा 21(बी) और 29 के तहत कार्रवाई की है।(Brown sugar supplied in Raipur)

 

Read more:Raipur : एन.आई.टी कॉलेज की छात्रा ने फांसी लगाकर दी जान,कारण अज्ञात

 

पश्चिम एडिशनल एसपी देवचरण पटेल ने बताया कि “मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पंजाब के रहने वाले 2 आरोपियों को ब्राउन शुगर की तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया गया है. लगभग 104 ग्राम ब्राउन शुगर जब्त की गई है. जिसका मूल्य लगभग 10 लाख रुपए हैं. पुलिस ने बताया कि इसके लिए पुलिस को लगभग 6 महीने तक रेकी करनी पड़ी. जिसके बाद यह पता चला कि ब्राउन शुगर की तस्करी पंजाब से हो रही है. दोनों आरोपी रायपुर के रुपिंदर नाम के शख्स को ब्राउन शुगर देने गए थे. वह आरोपी पुलिस को देखने के बाद वहां से फरार हो गया. फरार आरोपी तस्करी के मामले में पहले भी जेल जा चुका है.”(Brown sugar supplied in Raipur)

 

Read more:BHILAI:- भिलाई इस्पात अस्पतालों में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती,6 फरवरी को होगा इंटरव्यू

 

पश्चिम एडिशनल एसपी देवचरण पटेल ने आगे बताया कि “पकड़े गए आरोपी कवलजीत सिंह और बलराज सिंह दोनों आरोपी मूलत: तरनतारन पंजाब के रहने वाले हैं. तरनतारन से ब्राउन शुगर की खरीदी करके रायपुर में रुपिंदर नामक शख्स को बेचने के बाद वापस पंजाब लौट जाते थे. महीने में लगभग 2 बार रायपुर में ब्राउन शुगर की डिलीवरी करने के लिए आते थे. डिलीवरी करने के बाद वापस पंजाब लौट जाते थे. दोनों आरोपियों को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया उसके बाद दोनों आरोपियों को वहां से जेल भेज दिया गया है.”(Brown sugar supplied in Raipur)

 

Read more:राजधानी रायपुर में नकली दवा बनाने वाली फैक्ट्रियों में पड़ा छापा,10 करोड़ की नकली दवाइयां जप्त

 

 

ड्रग पैडलरों ने बताया- पाकिस्तान से आ रही ड्रग्स

पूछताछ में ड्रग पैडलरों ने पुलिस को बताया कि पंजाब में वे किसी दूसरे तस्कर से ब्राउन शुगर खरीदकर यहां लाए थे। दोनों ने ब्राउन शुगर किसी मीडिएटर के माध्यम से खरीदी है। पूछताछ में ड्रग पैडलरों ने पुलिस को बताया कि पंजाब में हेरोइन समेत अन्य मादक पदार्थ पाकिस्तान के रास्ते तस्करी के माध्यम से पहुंच रहे हैं। इसके बाद देश के अलग-अलग राज्यों में ड्रग्स खपाई जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताज़ा खबरें