महिला सुरक्षा के लिए छत्तीसगढ़ सरकार नई पहल करने जा रही है। जिसके तहत “हमर बेटी-हमर मान” कार्यक्रम की शुरूआत की जाएगी। ट्विटर पर राज्य के माननीय मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि- सुरक्षित और सशक्त समाज निरंतर प्रगति की ओर अग्रसर होता है और इसीलिए हम बेटियों की सुरक्षा के लिए नए अभियान की शुरूआत करने जा रहे हैं।(Chhattisgarh government women’s safety)

 

 

 

 

Read more:Raipur crime : महिला के घर से गायब किए 75 लाख रुपए,उज्जैन महाकालेश्वर से आए थे दो ढोंगी बाबा,जानिए क्या है पूरा मामला

 

माननीय मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि, प्रदेश की महिला पुलिस अधिकारी और कर्मचारी जिले के सभी स्कूलों और कॉलेजों में जाकर बच्चियों को उनके कानूनी अधिकार, गुड टच, बैड टच, छेड़खानी, यौन शोषण, साइबर क्राइम, सोशल मीडिया क्राइम से बचाव और उनके अधिकारों के बारे में अवगत कराएंगी। साथ ही इन विषयों से संबंधित मार्गदर्शन भी राज्य की बेटियों को दिया जाएगा।(Chhattisgarh government women’s safety)

 

 

 

 

 

Read more:अब प्रदेश में मोबाइल की तरह बिजली का रिचार्ज करवाने से उपभोक्ता को मिल सकेगी बिजली,इन समस्याओं को समाप्त करने के लिए लिया गया निर्णय

 

 

इसके अलावा सरकार ने यह भी घोषणा की है, कि महिला संबंधी अपराधों की विवेचना अब राज्य में महिला विवेचकों से ही कराई जाएगी। वहीं अपराधों से जुड़ी विवेचना को भी तय समय में पूरा करने के चालान जल्द से जल्द पेश होंगे। और इस बात को सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी आई. जी. रेंज की होगी। महिला सुरक्षा के लिए गर्ल्स स्कूल, कॉलेजों और महिला/युवतियों की उपस्थिति वाली प्रमुख जगहों पर पुलिस की स्पेशल महिला पेट्रोलिंग भी होगी। उन्होंने ट्विटर के माध्यम से “हमर बेटी-हमर मान” हेल्पलाइन की जानकारी भी साझा की, जिस पर शिकायत करने पर प्राथमिकता की कार्यवाई होगी।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताज़ा खबरें