पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने रविवार को केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखकर रीवा (मध्यप्रदेश) से बिलासपुर, रायपुर, दुर्ग (छत्तीसगढ़) होकर नागपुर (महाराष्ट्र) अथवा दुर्ग तक नई ट्रेन संचालन का आग्रह किया. उन्होंने पत्र में लिखा कि दैनिक यात्री ट्रेन नं. 18247 / 18248 ( रीवा से विलासपुर ) को रीवा (म. प्र.) से दुर्ग (छ.ग.) तक विस्तारित करने का प्रस्ताव मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के सांसदों और मेरे द्वारा प्रेषित किया गया था, लेकिन आपके पत्र दिनांक 07 फरवरी 2022 द्वारा अवगत कराया गया कि संचालन अधोसंरचना और अन्य कारणों से उक्त ट्रेन का विस्तार अभी संभव नहीं है. पत्र में यह भी उल्लेख किया गया है कि भविष्य में विस्तार और संचालन संबंधी इस महत्वपूर्ण विषय पर विचार किया जाएगा.(letter to the Union Railway)

 

Read more:Breaking news : अमृतपाल सिंह गिरफ्तार,राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत किया गिरफ्तार

 

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश राज्य के विध्यांचल स्थित जिला रीवा, सीधी, सतना, शहडोल, सिंगरौली, उमरिया, अनूपपुर से बड़ी मात्रा में कर्मचारीगण अविभाजित मध्यप्रदेश के समय से छत्तीसगढ़ राज्य के रायपुर, दुर्ग, बस्तर संभाग के विभिन्न जिलों में सेवारत थे, जो राज्य में ही कार्यरत हैं.(letter to the Union Railway)

 

Read more:छत्तीसगढ़ में आकाशीय बिजली गिरने से 4 लोगो की मौत,4 लोग घायल, बेमेतरा समेत कई जिलों में बिजली बंद

 

आपसी रिश्तेदारी, व्यवसायिक, पर्यटन और धार्मिक, चिकित्सकीय दायित्वों के लिए भी दोनों राज्यों के निवासियों का आना जाना बना रहता है. अतः निवेदन है कि विध्यांचल कल्याण समाज छत्तीसगढ़ की मांग अनुसार व्यापक जनहित में रीवा (मध्यप्रदेश) से बिलासपुर, रायपुर दुर्ग (छत्तीसगढ़) होकर नागपुर (महाराष्ट्र) अथवा दुर्ग तक नई ट्रेन संचालन की अनुमति दी जाए.

By Ankit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताज़ा खबरें