छत्तीसगढ़ 27 जुलाई 2022

रायपुर, अग्रवाल सभा की इकाई अग्रवाल युवा मंडल रायपुर द्वारा ढोल बाजे गाजे डीजे एवं बोल बम के जयकारो के साथ श्रावण मास के अवसर पर भव्य कावड़ यात्रा का आयोजन 31 जुलाई 2022 रविवार प्रातः 6:30 बजे चौबे कॉलोनी स्थित चिंताहरण हनुमान मंदिर से प्राचीन हाटकेश्वर नाथ मंदिर महादेव घाट जाएगी

अग्रवाल युवा मंडल वर्तमान अध्यक्ष शैलेश अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि यह कावड़ यात्रा का 18 वा वर्ष होगा कांवड़ यात्रा की शुरुआत समाज में पूर्व अध्यक्ष प्रकाश अग्रवाल के कार्यकाल से प्रारंभ की गई तत्पश्चात निवित्र मान अध्यक्ष आनंद गोयल के कार्यकाल से आज तक आयोजित होती आ रही है।

मंडल के महामंत्री अभिषेक अग्रवाल ने कहा कांवड़ यात्रा हमें निम्नलिखित सन्देश देती है –
निस्वार्थ भाव से जरूरतमदों की सेवा करें।
आपस में अपने बैर भूलकर शिव की भक्ति में रम जाएं और सभी का सम्मान करते हुए भाईचारा बना कर रखें।अपने जीवन में शत्रुता की जगह प्रेम को जगह दें। शिव के ध्यान में मग्न होकर सात्विकता को अपनाएं।अपने चरित्र को पवित्र और शुद्धता की तरह साफ़ रखें।जीवन में किये गए पापों के लिए महादेव भगवान शिव से क्षमा मांगें।
जानकारी देते हुए बताया गया कि कांवड़ यात्रा प्रारंभ करने के पूर्व चौबे कॉलोनी स्थित चिंताहरण हनुमान मंदिर में पूजा आरती अर्चना के पश्चात मंदिर से प्रारंभ होकर अग्रसेन चौक आमापारा लाखे नगर चौक सुंदर नगर होते हुए महादेव घाट जाएगी ।  कावड़ यात्रा में रामसागर पारा गुढ़ियारी चौबे कॉलोनी समता कॉलोनी पुरानी बस्ती शंकर नगर अशोका रतन अवंती विहार इस प्रकार अट्ठारह मोहल्लों से महिला पुरुष बच्चे एवं मंडल के लगभग 120 युवा साथी सभी शामिल होंगे। कांवड़ की व्यवस्था मंडल  द्वारा सभी के लिए की गई है। रास्ते में फल प्रसादी चाय पानी की व्यवस्था एवं यात्रा समाप्ति के पश्चात भोजन प्रसादी की व्यवस्था भी रखी गई है।

कावड़ यात्रा का शुभारंभ समाज के अध्यक्ष, महामंत्री विजय अग्रवाल मंडल के संरक्षक गण सुभाष अग्रवाल प्रकाश अग्रवाल रुपेश गोयल आनंद गोयल प्रमुख सलाहकार  मनीष अग्रवाल के सानिध्य में प्रारंभ की जाएगी  . . आयोजन की सफलता हेतु मंडल के पूरा युवा वर्ग अपने स्तर पर जोरो से प्रयासरत है जिसमें मुक्तेश योगेश सुमित पंकज रजत राकेश आदि सभी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताज़ा खबरें