पश्चिम मध्य रेल्वे (WCR) मंडल की पहली और एमपी की दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन. यह ट्रेन रीवा से भोपाल के बीच चलेगी. पीएम नरेंद्र मोदी 24 अप्रैल को रीवा दौरे के दौरान रीवा रेल्वे स्टेशन से वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे इसके लिए पमरे ने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं.रीवा रेल्वे स्टेशन में  तेजी से काम चल रहा है और जबलपुर-भोपाल के रेल अधिकारियों का बार-बार निरीक्षण हो रहा है.(Madhya Pradesh second Vande)

 

Read more:मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र को लिखा पत्र,6 महीने से अटकी है सरकारी भर्ती

 

 

मध्य प्रदेश की दूसरी वंदे भारत ट्रेन

एमपी के लिए दूसरी वंदे भारत ट्रेन रीवा और भोपाल के बीच चलेगी। स्थानीय लोगों की मांग को देखते हुए रेलवे अधिकारियों ने रीवा के स्टेशन का निरीक्षण किया। जानकारी के अनुसार, मध्य प्रदेश की दूसरी वंदे भारत ट्रेन भोपाल रेलवे स्टेशन और रीवा रेलवे स्टेशन के बीच चलेगी। मालूम हो कि पहली वंदे भारत  रानी कमलापति स्टेशन से दिल्ली के निजामुद्दीन स्टेशन के बीच चलती है। इससे रोजाना दोनों राज्यों के बीच सफर करने वाले यात्रियों को फायदा मिलता है।(Madhya Pradesh second Vande)

 

 

Read more:“कलरव अभियान” का शुभारम्भ कर रावतपुरा सरकार इंस्टीटूशन के छात्रों ने सकोरा में पक्षियों के लिए रखा पानी

 

 

 

 

 

 

डीआरएम की टीम निरीक्षण के लिए रीवा रेल्वे स्टेशन पहुंची

24 अप्रैल को प्रधानमंत्री के आगमन और रीवा से भोपाल के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन की घोषणा की सभी तैयारियों की जांच करने के लिए DRM (WCR) की टीम रीवा पहुंची हुई है. डीआरएम विवेक शील ने रेलवे स्टेशन के अंदर और बाहर चिकित्सा सहायता की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली, साथ ही रेल्वे स्टेशन के पास खाली पड़ी जमीन पर अतिरिक्त सड़क बनाने का निर्देश दिया. माना जा रहा है कि रीवा-भोपाल के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में स्कूली बच्चों को पहली बार यात्रा का लाभ देने की भी तैयारी की जा रही है.

By Ankit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताज़ा खबरें