छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में सोमवार को होम थिएटर ब्लास्ट मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। ब्लास्ट का मास्टर माइंड और कोई नहीं बल्कि दुल्हन प्रेम ही निकला। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया।(home theater blast conspiracy)

 

 

Read more:राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना का दायरा बढ़ा, अब ये लोग भी कर सकेंगे आवेदन

 

 

पुलिस के मुताबिक आरोपी सूरज मरकाम का दुल्हन से दो साल से प्रेम संबंध था। प्रेमिका की शादी तय होने से वह नाराज था। उसने दूल्हे को फोन किया, इस दौरान दोनों का विवाद हो गया। दूल्हे से बदला लेने के लिए उसने बालाघाट के मंडई से एक होम थिएटर खरीदा। उसने अमोनियम नाइट्रेट और सुतली बम का इस्तेमाल कर विस्फोटक तैयार किया और उसे होम थिएटर के अंदर लगा दिया। जिसके बाद 1 अप्रैल को रिसेप्शन के दिन मंडप वाली जगह पर उस होम थिएटर को छोड़ दिया।(home theater blast conspiracy)

 

 

Read more:रीवा कलेक्टर मनोज पुष्प का हुआ ट्रांसफर, 2012 बैच की IAS प्रतिभा पाल होंगी नई DM, आदेश जारी

 

 

आपको बता दें दूल्हे के परिवार वाले शादी में मिले दहेज का सामान देख रहे थे। इसी दौरान होम थिएटर में विस्फोट हो गया। ब्लास्ट इतना भयानक था कि घर तक के परखच्चे उड़ गए। इस घटना में दूल्हा और उसके भाई की मौत हो गई थी। वहीं चार लोग घायल हुए थे। घटना स्थल पर बारूद की गंध के बाद इस घटना के पीछे नक्सली होने का भी संदेह जताया जा रहा था। मामले की जांच कर रही पुलिस ने 4 युवकों को हिरासत में लिया था जिसमें कि दुल्हन का प्रेमी भी शामिल था। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *