नया रायपुर, छत्तीसगढ़ 6 अक्टूबर 2022 अनुवा, सिंगापुर की एक ट्रांसलेशनल रिसर्च कंपनी, और वेदांता द्वारा संचालित बालको मेडिकल सेंटर (बीएमसी), जो भारत के प्रमुख कैंसर अस्पतालों में से एक है, ने संयुक्त रूप से भारत में कैंसर पर शोध के लिए कैंसर जीनोमिक्स बायोबैंक बनाने के लिए महत्वपूर्ण समझौत की घोषणा की। समझौता ज्ञापन पर अनुवा के सीईओ, डॉ. जोनाथन पिकर और बीएमसी की चिकित्सा निदेशक डॉ भावना सिरोही ने हस्ताक्षर किए। यह समझौता छत्तीसगढ़ के नया रायपुर में स्थित बालको मेडिकल सेंटर में हुआ।(Balco Medical Center raipur)

 

Balco Medical Center raipur
अनुवा और वेदांता द्वारा संचालित बालको मेडिकल सेंटर ने किया एम.ओ.यू.,कैंसर जीनोमिक्स में मिलकर कार्य करने की घोषणा

 

Read more:मुख्यमंत्री की घोषणा पर त्वरित अमल :बस्तर में 14 समाजों को भवन निर्माण के लिए जमीन की स्वीकृति

 

 

 

बालको मेडिकल सेंटर की नैदानिक विशेषज्ञता और अनुवा की बायोबैंकिंग और जीनोमिक विशेषज्ञता इस समझौते के द्वारा दोनों संगठन एक दूसरे की विशेषज्ञता का लाभ उठा पाएंगे। अनुवा और बीएमसी का लक्ष्य इस कैंसर बायो / डेटा बैंक को क्लीनिकल रिसर्च के लिए भारत में प्रेसिशन मेडिसिन के अनुप्रयोग के लिए अन्तर्निहित ज्ञान की खोज करना है।(Balco Medical Center raipur)

 

 

Read more:मुख्यमंत्री की घोषणा पर त्वरित अमल :बस्तर में 14 समाजों को भवन निर्माण के लिए जमीन की स्वीकृति

 

 

एक कैंसर केंद्रित बायो/ डेटा बैंक दोनों संगठनों को कैंसर को बढ़ाने वाले महत्वपूर्ण जीन को खोजने के लिए जनसंख्या-स्तर पर जोखिम तत्वों के साथ जैविक कारकों को एक साथ लाकर खोजों में तेजी लाने में मदद करेगा। परिणामस्वरूप, यह समझने में सहायता मिलेगी कि आनुवंशिक रूपांतर कैंसर को कैसे प्रभावित करते हैं, जिससे निदान और उपचार की प्रभावशीलता बढ़ जाती है।(Balco Medical Center raipur)

 

 

Read more:140 किलो वजन वाले बल्लेबाज ने जड़ा दोहरा शतक, 77 गेंदों में 22 छक्के मार कर मचा दिया धमाल,देखें वीडियो

 

 

समझौते के बारे में बोलते हुए, बालको मेडिकल सेंटर की चेयरपर्सन श्रीमती ज्योति अग्रवाल ने कहा, “यह भारत का पसंदीदा कैंसर देखभाल गंतव्य बनने की दिशा में बालको मेडिकल सेंटर की यात्रा में एक और मील का पत्थर है। अनुवा के साथ हमारा सहयोग सटीक दवा और लक्षित उपचार के माध्यम से भारत के लोगों की बेहतर सेवा करने के लिए सर्वोत्तम ज्ञान, प्रौद्योगिकी और अनुसंधान को एक साथ लाएगा।(Balco Medical Center raipur)

 

 

Read more:Raipur : बेरोजगारों के लिए सुनहरा मौका 10 अक्टूबर को लगेगा इस जगह प्लेसमेंट कैंप,कंप्यूटर ऑपरेटर और बैंक मित्र समेत 79 पदों पर होगी भर्ती

 

 

 

बीएमसी की चिकित्सा निदेशक, डॉ भावना सिरोही ने कहा, “यह साझेदारी हमें “बेंच टू बेडसाइड”

अनुसंधान का समर्थन करने के लिए एक सेतु प्रदान करेगी, जिससे कैंसर के इलाज में तेज़ी से प्रगति लाने के हमारे प्रयासों को बढ़ावा मिलेगा और कैंसर के रोगियों को जीवन की बेहतर गुणवत्ता के साथ लंबे समय तक जीने में मदद मिलेगी।

अनुवा के सीईओ डॉ जोनाथन पिकर ने कहा, “मैं बालको मेडिकल सेंटर के साथ इस प्रयास को शुरू करने के लिए बेहद उत्साहित हूं।” उन्होंने आगे कहा, “सभी शोधों के बावजूद, कैंसर अभी भी मृत्यु का तीसरा प्रमुख कारण बना हुआ है। आनुवंशिक बीमारी के रूप में, अनुसंधान को प्रभावित लोगों के लिए वैयक्तिकृत करने की आवश्यकता है।(Balco Medical Center raipur)

 

 

Read more:आखिर क्यों दशहरे के दिन खाया जाता है पान,गिलकी के भजिया और जाने दशहरे से जुड़ी 10 खास बातें

 

 

अनुवा के बारे में

अनुवा एक ट्रांसलेशनल रिसर्च कंपनी है जो एशियाई आबादी का सबसे विविध जीनोमिक बायो/ डेटा बैंक बना रही है, जिसका उपयोग अनुसंधान और विकास के लिए किया जा रहा है। इसके अलावा, हमारे समूह और बायोरिपोजिटरी अनुवर्ती नैदानिक और अनुवाद संबंधी अध्ययनों की अनुमति देते हैं, जो दवा विकास के अवसरों को बहुत सशक्त बनाते हैं।(Balco Medical Center raipur)

 

 

Read more:घर में चल रहे हैं एलईडी टीवी में हुआ जोरदार धमाका,एक बालक की मौत,दो गंभीर रूप से घायल

 

 

 

बालको मेडिकल सेंटर (बीएमसी) के बारे में:

बालको मेडिकल सेंटर (बीएमसी), नया रायपुर में 170 बिस्तरों वाला अत्याधुनिक तृतीयक देखभाल ऑन्कोलॉजी सुविधा, वेदांता मेडिकल रिसर्च फाउंडेशन (वीएमआरएफ) की पहली प्रमुख पहल है। वीएमआरएफ, एक गैर-लाभकारी संगठन, वेदांता रिसोर्सेज और भारत एल्युमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) की एक पहल है जो कैंसर और इससे संबंधित बीमारियों की रोकथाम में योगदान करने के लिए है। वर्तमान में, यह चिकित्सा, शल्य चिकित्सा, विकिरण, रक्त सम्बन्धी बीमारियाँ, बीएमटी और उपशामक देखभाल सहित भारत के ऑन्कोलॉजी क्षेत्र में एक राष्ट्रीय स्तर पर तेजी से उभर रहा है। हालांकि अस्पताल नया रायपुर, छत्तीसगढ़ में है लेकिन यह ओडिशा, मध्य प्रदेश, झारखंड और महाराष्ट्र और आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों के लोगों के लिए कैंसर के इलाज के लिए तेजी से पसंदीदा केंद्र बनता जा रहा है। For more information, visit www.balcomedicalcentre.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताज़ा खबरें