सुखविंदर सिंह सुक्खू ही हिमाचल प्रदेश के नए सीएम होंगे. अब इस फैसले की आधिकारिक रूप से घोषणा कर दी गई है. कांग्रेस आलाकमान ने सुखविंदर सिंह के नाम पर फाइनल मुहर लगा दी है. इसके साथ ही डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्रि होंगे. सुखविंदर सिंह और मुकेश अग्निहोत्रि रविवार को सीएम पद की शपथ लेंगे. शपथ समारोह कल 11 बजे होगा.(Chief Minister of Himachal)

 

 

 

Read more:कोरबा : स्वामी आत्मानंद स्कूल में 25 पदों पर होगी भर्ती,इस तारीख को वॉक इन इंटरव्यू

 

 

कांग्रेस नेता और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा कर दी है. माना जा रहा है कि आलाकमान ने ये दो नाम फाइनल किये. मंथन के बाद इन दो नामों पर मुहर लगा दी गई है. प्रतिभा सिंह के रेस से हटने के बाद पहले ही माना जा रहा था कि सुखविंदर सिंह सुक्खू का सीएम बनना तय है. सुखविंदर सिंह सुक्खू हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के दिग्गज नेता हैं और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं. और इस बार भी विधानसभा चुनाव जीत विधायक बने हैं.(Chief Minister of Himachal)

 

 

Read more:रायपुर : कुम्हारी ओवरब्रिज में एक साथ दो बड़े हादसे,फ्लाईओवर से नीचे गिरी कार और बाइक हादसे में दंपति की मौत एक घायल

 

 

हिमाचल के कांग्रेस नेताओं में सीएम को लेकर खींचतान भी देखने को मिल रही थी. हिमाचल के नताओं ने ये फैसला आलाकमान पर छोड़ दिया था. भूपेश बघेल के अनुसार अब सुखविंदर सिंह सुक्खू के नाम पर मुहर लग गई है. बता दें कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिला. कांग्रेस को 40 सीटें मिलीं. जबकि सत्ता में रही बीजेपी को 25 सीटें ही मिलीं. जबकि आम आदमी पार्टी खाली हाथ रही. मुख्यमंत्री का नाम तय करने के लिए शुक्रवार को कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक हुई और उन्होंने सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित कर कांग्रेस अध्यक्ष को उनका नेता चुनने के लिए अधिकृत किया था.(Chief Minister of Himachal)

 

 

Read more:मध्यप्रदेश के रीवा मे मोहनिया टनल का आज शुभारंभ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री रहेंगे मौजूद

 

 

इससे पहले खबर आई थी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा वीरभद्र सिंह मुख्यमंत्री की रेस में नहीं रहीं. और हिमाचल में मुख्यमंत्री पद के लिए जो तीन नाम सबसे आगे चल रहे थे, उनमें सुखविंदर सिंह सुक्खू, नेता विपक्ष रहे मुकेश अग्निहोत्री और सीनियर पार्टी नेता राजिंदर राणा शामिल था. अब सुखविंदर सिंह सुक्खू के नाम पर मुहर लग गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताज़ा खबरें