भारत में कोरोना के नए केस आने लगे हैं. 24 घंटे के अंदर देश में कोरोना के 201 नए केस सामने आए. कोरोना के लेकर सरकारें भी एक्शन में हैं. चीन से सबक लेकर कोरोना को लेकर केंद्र सरकार अलर्ट मोड पर आ गई है.(Corona patients in China)

 

Read more:सरयूपारीण ब्राह्मण सभा द्वारा आयोजित तुलसी वृक्ष पूजा व कार्यशाला आयोजन

 

विदेशी यात्रियों की निगरानी बढ़ा दी गई है. आज से एयरपोर्ट पर रैंडम टेस्टिंग शुरू हो गई है. किसी भी यात्री के पॉजिटिव आने पर जीनॉम सीक्वेंसिंग भी होगी. उधर, चीन में इस वक्त हालात ऐसे हैं कि वायरस की मार झेल रहे लोग सड़कों पर उतर आए हैं. शी जिनपिंग सरकार की तानाशाही के खिलाफ हल्ला बोल दिया है. अभी तक चीन कोरोना के आंकड़ों को दुनिया से छिपा रहा था, लेकिन अब खुद चीन के लोग सोशल मीडिया पर कोरोना से जूझते चीन का सच बता रहे हैं.(Corona patients in China)

 

Read more:सिक्किम में 16 जवानों की हुई मौत,चार हुए जख्मी,खाई में गिरी सेना की गाड़ी

 

 

अब एक वीडियो में एक कोरोना पॉजिटिव बच्चे को कोई इधर तो कोई उधर जाने को कह रहा है. पीपीई किट पहने इस बच्चे के पास कोई फटक नहीं रहा और वो परेशान घूम रहा है. वहीं, दवाइयां नहीं हैं तो इम्यूनिटी बढ़ाने वाले फलों को लेकर मार मची हुई है. एक जगह संतरों के लिए लोगों के बीच धक्का-मुक्की हो गई.(Corona patients in China)

 

 

Read more:CG : चलती गाड़ी में लगी भीषण आग, चालक नें कूदकर बचाई जान,देखें वीडियो

 

 

‘कोरोना डिटेंशन सेंटर’ में कैद लोग

एक वीडियो शंघाई का हेल्थ सेंटर का भी सामने आया है है जिसे आप ‘कोरोना डिटेंशन सेंटर’ कह सकते हैं. कोरोना पॉजिटिव मरीजों को यहां डिटेन किया गया है और वो यहां के हालात को लेकर जमकर चीख-पुकार मचा रहे हैं.(Corona patients in China)

 

Read more:कुशाभाऊ ठाकरे विश्वविद्यालय के एसोसिएट प्रोफेसर गिरफ्तार,छात्राओं से करता था छेड़छाड़,फेल करने और जान से मारने की धमकी

 

 

राष्ट्रपति को चीख-चीखकर कोस रहा मरीज

दरअसल, बिस्तर पर लेटा मरीज अपने पैर पटक रहा है, वो कह रहा है – हे भगवान मुझे और कितने दिन रहना होगा.

 

 

Read more:CG NEWS : पेड़ से टकराई तेज रफ्तार कार गाड़ी के उड़े परखच्चे

 

 

दरवाजे पर लात मार रही महिला

वहीं, डिटेंशन सेंटर से किसी भी हाल में भाग निकलने की कोशिश में ये महिला दरवाजे पर लात मार रही है. चीनी भाषा में ये कह रही है – मुझे घर जाना है. साथ ही चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से पूछ रही है – तुमने कहा था हमने कोरोना से लड़ाई जीत ली, तो फिर मैं यहां क्यों बंद हूं? मेरे साथ ऐसा सलूक क्यों हो रहा है? मेरे पास खुद को स्वस्थ साबित करने के लिए कोई डॉक्टर नहीं है.. क्या तुम मुझे इसी की सजा दे रहे हो?

 

Read more:अब नो पार्किंग जोन में खड़ी की कार या बाइक तो तुरंत कटेगा हाईटेक ई चालान,जाने कैसे करेगा यह काम

 

 

10 लाख कोरोना केस रोजाना

लंदन की ग्लोबल हेल्थ इंटेलिजेंस कंपनी एयरफिनिटी के मुताबिक, अभी चीन में रोजाना 10 लाख कोरोना केस सामने आ रहे हैं. 24 घंटे में 5 हजार मौतें हो रही हैं. यही रफ्तार रही तो जनवरी में डेली केस बढ़कर 37 लाख पर पहुंच जाएंगे. मार्च में ये आंकड़ा 42 लाख हो सकता है. इससे पहले एक अनुमान के मुताबिक बताया गया था कि चीन में जीरो कोविड पॉलिसी खत्म होने के बाद 21 लाख मौतें हो सकती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताज़ा खबरें