मुंबई :- देश के मशहूर शेयर निवेशक राकेश झुनझुनवाला का निधन हो गया है। राकेश झुनझुनवाला ब्रीचकैंडी अस्पताल में भर्ती थे लेकिन उनका निधन हो गया। झुनझुनवाला ने 62 साल की उम्र में ली अंतिम सांस ली। मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल ने उनके निधन की पुष्टि की है। झुनझुनवाला को 2-3 सप्ताह पहले ही अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया था और वह घर आ गए थे। झुनझुनवाला के निधन की खबर सुनकर हर कोई स्तब्ध है।(Country’s famous stock investor)

Read more:जिले में एकही परिवार के तीन लोगों की करंट लगने से हुई मौत, बचाने गए दो बच्चे भी झुलसे।

राकेश झुनझुनवाला शेयर बाजार में सबसे बड़े निवेशक थे। उन्होंने कॉलेज के दिनों से ही शेयर बाजार में निवेश करने लगे थे। राकेश झुनझुनवाला ने एक बार बताया था की उन्होंने शुरू में 100 डॉलर का निवेश किया था।(Country’s famous stock investor)

कौन थे राकेश झुनझुनवाला

भारत में बिग बुल के नाम से मशहूर राकेश झुनझुनवाला का जन्म 5 जुलाई 1960 को मुंबई में हुआ थ। राजेश झुनझुनवाला मुबई के एक राजस्थानी परिवार में पले-बढ़े। उनकी प्राम्भिक शिक्षा भी मुबई में ही हुई फिर मुंबई से ही उन्होंहे ग्रेजुएशन किया और उसके बाद इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया में दाखिला लिया। राकेश झुनझुनवाला जैसे कि सरनेम से ही पता चलता है कि उनका राजस्थान के झुंझुन से है अगर राकेश झुनझुनवाला कि बात करें तो उनके पिता इनकम टैक्स ऑफिसर थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताज़ा खबरें