मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने ग्रुप 2 पद पर बंपर भर्ती निकाली हैं। जो अभ्यार्थी इन पदों पर आवेदन करना चाहते है वह जल्दी एप्लीकेशन भर सकते हैं। भर्ती प्रक्रिया में कुल 3555 पद भरे जाएंगे। इस भर्ती के माध्यम से ऑडिटर, पटवारी आदि वैकेंसी भरी जाएंगी। इन रिक्तियों के लिए आवेदन 05 जनवरी 2023 से शुरू होंगे और इनके लिए अप्लाई करने की अंतिम दिनांक 19 जनवरी 2023 है।(Group 2 post in Madhya)

 

 

Read more:6 दिन से बैठे भूख हड़ताल में बिलासपुर के गांधी पर युवक ने किया बेल्ट से हमला

 

 

बता दें कि इन भर्तियों के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है। ऐसा करने के लिए मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, आवेदन करने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म में 24 जनवरी 2023 तक करेक्शन किए जा सकते हैं।(Group 2 post in Madhya)

 

 

Read more:ISRO Recruitment 2022 : वैज्ञानिक,इंजीनियर पदों के लिए इसरो में निकली भर्ती,ऐसे करें आवेदन

 

 

चयन और एग्जाम

चयन की बात करे तो एमपीपीईबी की इन रिक्तियों के लिए कैंडिडेट्स का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा। परीक्षा का आयोजन 15 मार्च 2023 के दिन किया जाएगा। इस तारीख में एग्जाम दो शिफ्ट में लिया जाएगा। पहली शिफ्ट होगी सुबह नौ से दोपहर बारह बजे तक और दूसरी शिफ्ट होगी दोपहर में ढ़ाई बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक रहेगी। मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की इन वैकेंसी के लिए शैक्षिक योग्यता पद के अनुसार अलग है। बेहतर होगा हर पद के बारे में डिटेल में जानने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर लें।(Group 2 post in Madhya)

 

 

आवेदन शुल्क: श्रद्धा मर्डर केस की तरह छत्तीसगढ़ की युवती की हत्या,उड़ीसा के जंगल में फेंकी लाश

 

 

एमपीपीईबी की इन रिक्तियों के लिए सामान्य कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 500 रुपये शुल्क देना होगा। जबकि आरक्षित श्रेणी के कैंडिडे्टस को शुल्क के रूप में 250 रुपये देने होंगे। आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स का आधार पंजीयन जरूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताज़ा खबरें