हेल्दी रहना आजकल हर किसी की जरूरत बन गया है। ऐसे में लोग खाने से लेकर एक्सरसाइज तक का पूरा ख्याल रखते हैं। हेल्दी रहने के लिए दिन की अच्छी शुरूआत जरूरी है। कई लोग फिट और हेल्दी रहने के लिए बहुत सी चीजें करते हैं, जैसे सुबह उठ कर गर्म पानी, जीरा टी, अजवाइन टी वगैराह। इस दौरान आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि हर किसी का शरीर अलग तरह का होता है। ऐसे में जो चीज आपके दोस्त के लिए अच्छी है, जरूरी नहीं की वो आपके लिए भी अच्छी हो।(have stomach related problems)

 

 

 

 

 

 

 

 

Read more:Pakistan vs Afganishtan: मैच के बीच हुई यह घटना, एक दूसरे को मारने पर उतर आए खिलाड़ी, पत्रकार ने कहा जैसा देश वैसे…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

इन दिनों कई लोग अपने दिन की शुरुआत खजूर से करते हैं। खजूर एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर होते हैं, जो अल्जाइमर, कैंसर जैसी बीमारियों को रोकने में मदद करते हैं। ये दिल के स्वास्थ्य में सुधार करते हैं। इसके अलावा हेल्दी फाइबर कब्ज के इलाज में मदद करती है और मेटाबॉलिज्म में सुधार करती है और वजन घटाने को बढ़ावा देती है। खजूर को कुछ लोग भिगोकर खाते हैं और कुछ इसे कच्चा खाते हैं, लेकिन क्या खाली पेट खजूर खाना अच्छा है? यहां जानिए खजूर से जुड़ी कुछ बातें और इसे खाने का सही समय और तरीका। खजूर के मामले में फ्रुक्टोज की मौजूदगी खाली पेट खाने पर परेशानी और पेट खराब कर सकती है। हालांकि, खाने के बाद खजूर खाना भी परेशानी भरा हो सकता है, खासकर अगर आपको पाचन संबंधी समस्या है। ऐसा इसलिए है क्योंकि खजूर फाइबर से भरपूर होते हैं, जो आपको जल्दी भरा हुआ महसूस कराता है, लेकिन पाचन प्रक्रिया में बहुत लंबा समय लगता है, जिसकी वजह से सूजन की समस्या हो सकती है।(have stomach related problems)

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Read more:DURG – जिले के पुलिस विभाग में फेरबदल, इन पुलिसकर्मियों को किया गया पदस्थ

 

 

 

 

 

 

 

 

 

खजूर आयरन, फोलेट, प्रोटीन, फाइबर, कैल्शियम, मैग्नीशियम, विटामिन बी 6 की अच्छाइयों से भरपूर होते हैं। इसके अलावा ये काफी टेस्टी होते हैं और ज्यादातर लोग इसके मीठे स्वाद के कारण इसे खाना पसंद करते हैं।(have stomach related problems)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताज़ा खबरें