छत्तीसगढ़ दिनांक 29 जुलाई 2022

सरायपाली के सिंघोडा थाना अंतर्गत ग्राम घाटकछार जो उड़ीसा सीमा से लगा गांव है वहां खेत में काम करने गए11 महिला आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए इसमें से 5 महिला मजदूरों कुमारी जानकी 21 वर्ष कुमारी लक्ष्मी बाई 21वर्ष श्रीमती बसंती बाई 42 वर्ष श्रीमती जमोवती 60 वर्ष और श्रीमती नोहरमोती 50 वर्ष की मौत हो गई और 6 महिला मजदूर श्रीमती पंकजनि 45 वर्ष कुमारी पार्वती 19 वर्ष श्रीमती तपस्विनी 40 वर्ष श्रीमती पुनिबाई 50 वर्ष श्रीमती गीतांजलि 45 वर्ष और श्रीमती शशिमुखी 45 वर्ष घायल हो गए जिसमें से एक की हालत गंभीर होने से बेहतर इलाज के लिए रायपुर मेकाहारा रेफर किया गया है ।

आपको बता दें कि यह सभी मजदूर ग्राम घाटकछार के एक किसान के खेत में रोपा लगाने का काम करने के लिए गए हुए थे और दोपहर करीब 12 बजे अचानक तेज मूसलाधार बारिश और गर्जना के साथ आकाशीय बिजली गिरी जिसकी चपेट में सभी मजदूर आ गए जिसके बाद गांव वालों और पुलिस की मदद से सभी को सरायपाली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया है।

जिसमें से 5 लोगों को डॉक्टरों ने मृत घोषित किया और घायलों का प्राथमिक उपचार सरायपाली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है। घायलों का हाल-चाल जानने के लिए पुलिस के आला अधिकारी के साथ-साथ सरायपाली एसडीएम और क्षेत्रीय विधायक किस्मतलाल नंद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताज़ा खबरें