रायपुर श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिला दिवस समारोह का आयोजन किया गया जिसमें 16 महिलाओं को उनके विशेष क्षेत्र में समर्पण के लिए सम्मानित किया गया।(International Women Day celebrations)

 

 

 

 

कुलपति प्रो. एस.के. सिंह ने अपने संबोधन में विश्वविद्यालय की ओर से सभागार में उपस्थित मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथिगण का स्वागत, आभार और अभिनन्दन करते हुए कहा कि “ यहाँ हर सदी में लोग अतिथि और विशिष्ट के रूप में उपस्थित होते हैं, उन्होंने अपने कठिन परिश्रम और लगन से अपने क्षेत्र में एक विशेष स्थान बनाया है। हमारे समक्ष जो छात्र एवं छात्राए बैठे है उन्हें जीवन का सबक लेना चाहिए और साथ ही साथ आज के दिन यह संकल्प ले कि आने वाले समय में अपने लिए समाज में एक विशेष स्थान बनायेंगे तो विश्वविद्यालय मे इस तरह के समाहरोह करने का जो उद्देश्य है वो तभी पूर्ण हो सकता है।(International Women Day celebrations)

 

 

एसआरयू में विधायक इंदु बंजारे द्वारा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस समारोह में 16 महिलाओं को सम्मानित किया गया… 
International Women Day celebrations

 

इश्के साथ उन्होंने कहा कि ,समानता का अर्थ है कि आर्थिक, धार्मिक, शिक्षा सभी छेत्र में एक सामान अधिकार हो,महिलाओ को सबसे मजबूत बनाने का महत्वपूर्ण तरीका है आर्थिक रूप से मजबूत होना, यदि महिलाये आर्थिक रूप से सक्षम हो जाये, आत्मनिर्भर हो जाये तो ये असमानता धीरे धीरे अपने आप ही ख़तम हो जाएँगी।(International Women Day celebrations)

 

 

 

 

मुख्य अतिथि माननीय इंदु बंजारे , विधायक, पामगढ़ ने सभी को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस कि शुभकामनाएं दी एवं भारत कि प्रथम शिक्षिका माता सावित्री बाई फुले को नमन करते हुए कहा कि “दुनिया कि पहचान है नारी,दुनिया पर अहसान है नारी ,हर घर कि शान है नारी,हर रिश्ते कि सम्मान है नारी “ उन्होंने सामारोह में आई सभी महिलाओ को सम्मानित किया एवं अपने राजनितिक जीवन के अनुभव को साझा करते हुए सभी को प्रोत्साहित किया।(International Women Day celebrations)

 

 

 

 

विशिष्ठ अतिथि पंडवानी गायिका पद्मश्री उषा बार्ले ने पंडवानी गीत गाते हुए समाज में महिलाओ के महत्त्व को बतलाया एवं नीता डुमरे, अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी एवं विशेषज्ञ ने भी खेल से सम्बंधित अनुभवों को साझा करते हुए कहा कि महिलाओ को अपने उद्बोधन से प्रेरणा दी।

 

 

 

 

संबोधन के पश्चात्, डॉ. काजल सचदेव , डॉ. रूना शर्मा, अधिवक्ता गायत्री , श्रीमती सौरिन चंद्रसेन, श्रीमती गीतिका धूपड़, श्रीमती सोनम श्रीवास्तव, श्रीमती रचना सिंह, सुश्री ज्योति सुंदरानी, सुश्री जेनिफर दाश, श्रीमती प्रभा माहेश्वरी, सुश्री सुमनदीप कौर, श्रीमती शिखा वर्मा, श्रीमती शीतल चौधरी, सुश्री हर्षा साहू , सुश्री आहना जैन, श्रीमती भारती यादव को विशेष क्षेत्र में समर्पण के लिए सम्मानित किया गया।

 

 

 

 

प्रो-चांसलर हर्ष गौतम ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. सी रमेशकुमार एवं समस्त स्टाफ सदस्यों को बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताज़ा खबरें