रायपुर, 23 नवंबर 2022 – जाने-माने उद्योगपति श्री नवीन जिन्दल के नेतृत्व वाली कंपनी जिन्दल स्टील एंड पावर (जेएसपी) ने इंडोनेशिया में आयोजित क्वालिटी कंट्रोल सर्किल -22(आईसीक्यूसीसी) में 5 गोल्ड मेडल जीते।15 से 18 नवंबर तक जकार्ता में आयोजित इस अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में 14 देशों की 757 संस्थाओं ने भाग लिया और अपने सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता कौशल का प्रदर्शन किया।(JSP won 5 Gold)

 

 

Read more:फॉरेस्ट कंजर्वेटर और डिप्टी फॉरेस्ट कंजर्वेटर पर निकली बंपर भर्ती,जाने कैसे करें आवेदन

 

 

क्वालिटी कंट्रोल सर्किल का अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन (आईसीक्यूसीसी) गुणवत्ता अवधारणा और संबंधित विषयों पर मान्यता प्रदान करने वाला विश्व का सर्वोच्च मंच है, जिसमें जेएसपी की कायज़न (बेहतर के लिए बदलाव) टीमों ने 5 गोल्ड मेडल जीतकर मील का पत्थर स्थापित किया है। इनमें से चार टीमें अंगुल स्टील प्लांट और एक टीम टेंसा आयरन ओर माइंस की है। इनके नाम हैं – पैंथर, शक्ति, कौशल, डायनामिक और स्पार्टा। इन टीमों से जुड़े 14 इंजीनियरों ने जकार्ता में अपने-अपने क्षेत्र में शानदार कौशल का प्रदर्शन का इस सम्मेलन के सर्वश्रेष्ठ पांच पुरस्कार जीते।(JSP won 5 Gold)

JSP won 5 Gold
इंडोनेशिया में आयोजित विश्व क्वालिटी कंट्रोल सम्मेलन में जेएसपी ने जीते 5 गोल्ड

 

 

Read more:फॉरेस्ट कंजर्वेटर और डिप्टी फॉरेस्ट कंजर्वेटर पर निकली बंपर भर्ती,जाने कैसे करें आवेदन

 

जेएसपी के सभी प्लांटों में जापान की जानी-मानी विधि टोटल प्रोडक्टिव मेंटिनेंस (टीपीएम) कार्य व्यवहार का एक अभिन्न हिस्सा है, जिसका अनुपालन सभी कर्मचारी निरंतर कर रहे हैं ताकि गुणवत्ता में निरंतर सुधार की प्रक्रिया जारी रहे। यह सम्मेलन इसी विधि के श्रेष्ठ अनुपालन पर अपनी मुहर लगाता है।(JSP won 5 Gold)

 

 

Read more:विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम ने नईगढ़ी में खिलाड़ियों को दिया आशीर्वाद

 

 

जेएसपी के भुवन प्रताप बने निर्णायक मंडल के सदस्य
जेएसपी को एक और उपलब्धि हासिल हुई है। कंपनी में टीपीएम-टीक्यूएम-ऊर्जा प्रबंधन के प्रमुख और एवीपी श्री भुवन प्रताप ने क्वालिटी कंट्रोल सर्किल के अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन (आईसीक्यूसीसी) के निर्णायक मंडल में शामिल होने की मान्यता प्राप्त कर ली है और इस सम्मेलन में उन्होंने जेएसपी समूह की कंपनियों को छोड़कर दुनिया भर के उद्योगों द्वारा प्रस्तुत केस स्टडी के मूल्यांकन में बतौर निर्णायक मंडल सदस्य हिस्सा लिया।(JSP won 5 Gold)

 

Read more:MP : रीवा में टवेरा कार से कोरेक्स की तस्करी,करीब 1.93 लाख का माल जप्त एक गिरफ्तार

 

गौरतलब है कि जेएसपी दुनिया भर में 12 अरब अमेरिकी डॉलर के निवेश वाली इस्पात, खनन और मूलभूत ढांचागत क्षेत्र की एक अग्रणी कंपनी है। जेएसपी आत्मनिर्भर भारत के सपने साकार करने के लिए सदैव तत्पर है, जो निरंतर अपनी क्षमता का विस्तार कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताज़ा खबरें