इन दिनों जिले में लोकप्रिय कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा मौजूद हैं, जो सात दिवसीय श्री शिव महापुराण कथा के जरिए लोगों को आस्था से जोड़ रहे हैं। उनके कथा आयोजनों में भारी भीड़ उमड़ती है और देश के कोने-कोने से लोग उन्हें सुनने के लिए पहुंचते हैं।(Pandit Pradeep Mishra sehore)

 

Read more:आयोजन : श्रीमद् भागवत सप्ताह ज्ञान यज्ञ,कथा वाचक होंगे श्री सुरेंद्र कृष्ण शास्त्री महाराज

Pandit Pradeep Mishra sehore
पंडित प्रदीप मिश्रा के शिव महापुराण कथा के दौरान पंडाल के सीलिंग में दिखी शिवलिंग की आकृति,देखकर खुशी से झूम उठे भक्त,देखिए वीडियो

 

कोसमी कस्‍बे में भी रोज बड़ी संख्‍या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। सात दिवसीय कथा आयोजन के चौथे दिन यानी गुरुवार रात को पंडाल में शिवभक्तों को एक अद्भुत नजारा देखने को मिला। यहां पंडाल के ऊपर लोगों को एक शिवलिंग की आकृति नजर आई, जिसे देख वहां मौजूद लोग भाव-विभोर हो उठे।(Pandit Pradeep Mishra sehore)

 

Read more:CG : वंदे भारत ट्रेन में पत्थरबाजी,एक कोच का शीशा क्षतिग्रस्त

 

 

देखते ही देखते पंडाल में नजर आने वाली शिवलिंग की आकृति की तस्वीरें और वीडियोज इंटरनेट पर वायरल हो गईं। इस आकृति को लेकर भक्तों का मानना है कि यह भगवान शिव का चमत्कार है कि वह साक्षात शिवलिंग की आकृति में कथा स्थल पर आए हैं।(Pandit Pradeep Mishra sehore)

 

Read more:बालको अपने संयंत्र प्रचालन के लिए कर रहा है बायोडीजल का उपयोग 

 

 

वहीं कुछ जानकार बताते हैं कि पंडाल पर पानी की धारा से एक आकृति बन गई है, जिसे आस्था से परिपूर्ण लोग शिवलिंग की आकृति मान रहे हैं। इतना ही नहीं लोगों को विश्वास है कि साक्षात भोलेनाथ पधारे हैं और ये किसी चमत्कार से कम नहीं है।(Pandit Pradeep Mishra sehore)

 

Read more:हेलमेट ना लगाना पड़ा महंगा : मोहिनिया टनल के पास डिवाइडर से बाइक टकराने के बाद व्यक्ति की मौत

 

शिवलिंग की आकृति को देखकर भक्त श्रद्धापूर्वक भगवान शंकर को याद कर नमन करने लगे। इसके बाद पंडाल में भजन-कीर्तन का सिलसिला शुरू हो गया और खुशी से झूमने लगे और देर रात तक कथा स्थल पर भजन कीर्तन का आयोजन जारी रहा। अब हर तरफ इस आकृति की चर्चा जोरों पर हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताज़ा खबरें