भारतीय रेलवे में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. दक्षिणी रेलवे ने विभिन्न स्पोर्ट्स कोटा पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार दक्षिणी रेलवे आरआरसी की आधिकारिक वेबसाइट rrcmas.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.(posts recruitment in Railways)

 

 

Read more:शरीर में जमे गंदे कॉलेस्ट्रोल को बाहर कर देती हैं खाने की ये 5 चीजें, बना लीजिए डाइट का हिस्सा

 

 

आवेदन की आखिरी तारीख 2 जनवरी 2023 तय की गई है.
आवेदन की प्रक्रिया 3 दिसंबर से शुरू हो चुकी है. आवेदन की आखिरी तारीख 02 जनवरी तय की गई है. वहीं असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, नागालैंड, त्रिपुरा, सिक्किम, जम्मू कश्मीर, लाहौल और स्पीति जिले और हिमाचल के जिला चंपा का पांगी सब-डिवीजन, अंडमान और निकोबार और लक्षदीप द्वीप समूह और विदेश में रहने वाले उम्मीदवार के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 17 जनवरी तय की गई है.(posts recruitment in Railways)

 

 

 

 

आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों, पूर्व कर्माचरियों और दिव्यांग उम्मीदवारों को 250 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा, जबकि बाकी सभी उम्मीदवारों को 500 रुपये आवेदन शुल्क भरना होगा.(posts recruitment in Railways)

 

 

 

पदों का विवरण

VII CPC पे मैट्रिक्स का लेवल 4/5: 5 पद
VII CPC पे मैट्रिक्स का लेवल 2/3: 16 पद
कुल खाली पदों की संख्या – 21 पद

 

 

 

 

योग्यता और आयु सीमा

लेवल 2/3 पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं (इंटमीडिएट) पास होना चाहिए. वहीं लेवल 4/5 पद पर आवेदन के लिए मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से ग्रेजुएट होना जरूरी है. इन पदों पर आवेदन कर रहे उम्मीदवारों की आयु कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष तक ही होनी चाहिए.

जानें कितना मिलेगा वेतन
लेवल 2: 19,900 रुपये
लेवल 3: 21,700 रुपये
लेवल 4: 25,500 रुपये
लेवल 5: 29,200 रुपये

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताज़ा खबरें