रायपुर,17 सितंबर 2022 : प्रदेश में गणेश उत्सव के बाद अब नवरात्रि, दशहरा, दीपावली का पर्व मनाया जायेगा। इसके लिए राज्य सरकार ने गाइडलाइन जारी कर दी है। इन त्योहारों में शहर में सड़कों पर पंडाल और स्वागत द्वार नहीं लगाए जा सकेंगे। इसको लेकर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने आदेश जारी किया है। अब इसे छत्तीसगढ़ का प्रशासन लागू कराएगा।(This year festivals like Navratri)

 

 

Read more:छत्तीसगढ़ के इस जिले में सीधी भर्ती,जानिए कैसे और किस तारीख तक कर सकते है आवेदन।

 

 

 

प्रदेश के आवास एवं पर्यावरण मंत्रालय ने तमाम कलेक्टर और एसपी को इस संबंध में निर्देश दिए हैं। निर्देश में साफ तौर पर कहा गया है कि नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल भोपाल बेंच के आदेश की वजह से अब सड़कों पर पंडाल या स्वागत द्वार नहीं लगाए जा सकेंगे। प्रशासन की अनुमति के बिना यदि कोई पंडाल या स्वागत द्वार सड़क पर लगाया जाता है, तो इसे फौरन हटाया जाएगा।(This year festivals like Navratri)

 

 

Read more:दर्दनाक हादसा : दो ट्रकों की टक्कर के बाद लगी भीषण आग,जिंदा जला ड्राइवर

 

 

आदेश में यह भी कहा गया है कि धार्मिक और सामाजिक स्तर पर निकाले जाने वाले जुलूस में ध्वनि और वायु प्रदूषण न हो इसका भी पूरी तरह से ध्यान रखना होगा। तेज आवाज में डीजे बजाकर निकलने वाले जुलूस पर कार्रवाई होगी। सड़कों पर पंडाल या स्वागत द्वार बनाए जाने वालों पर भी जुर्माना लगाया जा सकता है।(This year festivals like Navratri)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताज़ा खबरें