मध्यप्रदेश के रीवा में बड़ा हादसा हुआ। यहां एक ट्रेनी प्लेन मंदिर के गुंबद से टकरा कर क्रैश हो गया। जिससे प्लेन में मौजूद पायलट और ट्रेनी गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे में सीनियर पायलट की मौत हो गई। रीवा के उमरी गांव में ये हादसा हुआ।जबकि एक ट्रैनी पायलट गंभीर रूप से घायल है।(Trainee plane collided with temple dome in Rewa)

Trainee plane collided with temple dome in Rewa
रीवा में मंदिर के गुंबद से टकराया ट्रेनी प्लेन 1 पायलट की मौत एक घायल, देखिए वीडियो

 

Read more:रायपुर रेल मंडल से गुजरने वाली ट्रेने लेट,यात्रियों को हो रही परेशानी, परेशान यात्रियों ने किया ट्वीट,क्या वंदे भारत ट्रेन है इसकी वजह?

 

जिसे संजय गांधी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। हादसे में प्लेन के परखच्चे उड़ गए।कलेक्टर मनोज पुष्प और एसपी नवनीत भसीन घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंचे। इसके बाद राहत और बचाव कार्य किया गया। घायल को अस्पताल में एडमिट किया गया है।(Trainee plane collided with temple dome in Rewa)

 

Read more:Chhattishgarh : टी.एस सिंहदेव ने प्रदेश में दूसरा ऐम्स खोलने का दिया प्रस्ताव,केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखकर कहीं यह बात

 

जानकारी के मुताबिक हवाई पट्टी से उड़कर ट्रेनिंग के लिए पायलट जा रहे थे जैसे ही कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर उमरी गांव के पास प्लेन पहुंचता है तभी घने कोहरे के चलते ज्यादा ऊंचाई नहीं ले पाया और जाकर आम के पेड़ में टकराते हुए मंदिर के गुंबज में टकरा गया, मंदिर में टक्कर होते ही प्लेन क्रैश हो गया। जिसमें 1 सीनियर पायलट की घटनास्थल पर दर्दनाक मौत हो गई है वहीं दूसरा प्रशिछु पायलट गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसकी हालत बहुत ही गंभीर बताई जा रही है जिसे उपचार के लिए स्थानीय लोगों और पुलिस की मदद से रीवा के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है।(Trainee plane collided with temple dome in Rewa)

 

Read more:रायपुर : मुख्यमंत्री मितान योजना : अब घर बैठे बन रहे पैनकार्ड

 

 

कोहरे की वजह से हुई घटना

इस दुर्घटना की मुख्य वजह घना कोहरा बताया जा रहा है। क्योंकि 1:00 बजे प्लेन हवाई पट्टी से ट्रेनिंग के लिए उड़ा पर जैसे ही उमरी गांव के समीप पहुंचते हैं तभी प्लेन ज्यादा ऊंचाई नहीं ले पाया और अंधेरा और घना कोहरा होने के चलते आम के पेड़ में टकराते हुए मंदिर के गुंबज में टकरा गया है। वहां के रहवासियों का कहना है की तकरीबन 1:00 से 2:00 के बीच की घटना है। बहुत तेजी से आवाज सुनाई दी तो हमें लगा कोई वाहन पलट गया है। जब बाहर जाकर देखा तो प्लेन के टुकड़े जमीन में पड़े दिखाई दिए। प्लेन से चीखने की आवाज आ रही थी इस घटना की सूचना तत्काल ही 100 नंबर पुलिस को दी गई जिसके बाद पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से उपचार के लिए घायल को अस्पताल भेजा गया है और सैनिक स्कूल के स्टॉफ को जानकारी दी गई।

 

 

Read more:मध्यप्रदेश में मेडिकल कॉलेज में बढ़ेगी पीजी सीटें,राज्य सरकार ने दी अनुमति

 

 

ट्रेनिंग सेंटर को घनी बस्ती से बाहर करने की मांग

जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे जवान ने जहां प्लेन के मलबे को हटाने का प्रयास किया। अगर देखा जाए तो ट्रेनिंग सेंटर कहीं ना कहीं बड़े हादसे को आमंत्रित कर रहे हैं क्योंकि शहर में ट्रेनिंग घनी बस्ती के बीच मे दी जाती है जिससे बड़ी दुर्घटना घटित हो सकती है गनीमत रही कि प्लेन गुंबज से टकराया नहीं तो किसी के घर में भी घुस सकता था जिससे बड़ी घटना घट सकती थी। रीवा जिले के ट्रेनिंग सुंदर ऊपर रोक लगने की आवश्यकता है क्योंकि ट्रेनिंग के दौरान शहर में ही प्लेन को चलाया जाता है जो कभी भी कहीं भी क्रैश होकर गिर सकता है।

 

सीएम शिवराज ने जताया दुख

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताज़ा खबरें