भोपाल से रायपुर तक का हवाई सफर अब और आसान हो जाएगा। इस रूट पर संचालित इंडिगो की उड़ान 27 मार्च से सप्ताह के सभी सात दिन संचालित होगी।(Bhopal to Raipur flight)

 

 

Read more:BILASPUR :- रील बनाने के चक्कर में छत से गिरा छात्र, मौके पर हुई मौत जांच में जुटी पुलिस

 

अभी तक यह उड़ान सप्ताह में चार दिन संचालित होती है।

गौरतलब है कि भोपाल से रायपुर के बीच सबसे पहले एलाइंस एयर ने सीधी उड़ान शुरू की थी। कंपनी की उड़ान जयपुर से भोपाल आकर बाद में रायपुर जाती थी। वापसी में यह उड़ान रायपुर से भोपाल आकर जयपुर रवाना होती थी। यह उड़ान चार साल पहले बंद कर दी गई। इसके बाद जेट एयरवेज ने डायरेक्ट उड़ान शुरू की। लेकिन यह कंपनी ही बंद हो गई। हाल ही में इंडिगो ने इस रूट पर सीधी उड़ान शुरू की है। यह उड़ान सप्ताह में चार दिन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार एवं रविवार को संचालित होती है।(Bhopal to Raipur flight)

 

Read more: घर बैठे कैसे लगाएं बागेश्वर धाम में अर्जी, पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने स्वयं बताया उपाय

 

छत्तीसगढ़ तक एक ही कनेक्शन

हाल ही में एलाइंस एयर ने बिलासपुर उड़ान शुरू की थी। यह उड़ान तीन माह में ही बंद कर दी गई। अब बिलासपुर तक कोई उड़ान नहीं हैं। बिलासपुर जाने वाले यात्री भी कई बार रायपुर तक विमान से जाते हैं। रायपुर उड़ान में कंपनी को लगभग 80 प्रतिशत पैसेंजर लोड मिल रहा था। सप्ताह के बाकी दिनों में उड़ान नहीं होने पर यात्री परेशान होते थे। कंपनी ने इसी कारण इसके फेरे बढ़ाने का निर्णय लिया है। एयरपोर्ट डायरेक्टर रामजी अवस्थी के अनुसार इस उड़ान का शेड्यूल जारी हो चुका है।(Bhopal to Raipur flight)

 

Read more:बागेश्वर धाम सरकार के दिव्य दरबार के लिए अब नहीं कटवानी पड़ेगी पर्ची,धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने खुद बताया नया नियम

 

उड़ान संख्या 6-ई 7568/ 7569 का शेड्यूल

भोपाल से प्रस्थान – शाम 5.25 बजे

रायपुर आगमन – शाम 6.55 बजे

रायपुर से प्रस्थान – शाम 7.20 बजे

भोपाल आगमन – रात्रि 8.50 बजे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताज़ा खबरें