मार्च में अधिक से अधिक राजस्व जुटाने के लिए पंजीयन कार्यालयों को छुट्टी के दिन भी खोलने का निर्णय लिया गया है। वित्तीय वर्ष 2022-23 को खत्म होने में महज 14 दिन ही शेष हैं, उक्त अवधि में पांच दिनों का अवकाश पड़ रहा है।(Registration office in raipur)

 

Read more:भोपाल से रायपुर तक हवाई सफर आसान,रोज संचालित होगी उड़ान

 

लेकिन इन दिनों भी पंजीयन कार्यालय खोले जाएंगे। महानिरीक्षक के आदेशानुसार 31 मार्च तक हर रोज पंजीयन कार्यालय खोला जाएगा, ताकि अधिक से अधिक लोग पंजीयन करवा सकें और शासन को अधिक से अधिक राजस्व की प्राप्ति हो।(Registration office in raipur)

 

Read more:BILASPUR :- रील बनाने के चक्कर में छत से गिरा छात्र, मौके पर हुई मौत जांच में जुटी पुलिस

 

वहीं, मार्च क्लोजिंग को देखते हुए कार्यालय की समय सीमा में भी बढ़ोतरी की गई है, जिसके तहत शाम 5.30 की जगह रजिस्ट्री कार्यालयों को शाम 6.30 बजे तक खोलने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं, सभी उप रजिस्ट्रारों को दस-दस अधिक रजिस्ट्री करने का लक्ष्य भी दिया गया है।(Registration office in raipur)

 

Read more:डोंगरगढ में चैत्र नवरात्रि के अवसर पर डोंगरगढ़ मेले के दौरान दर्शनार्थियों के लिए अतिरिक्त सुविधा हेतु की गई आवश्यक व्यवस्था 

 

वहीं, महानिरीक्षक पंजीयक द्वारा संपत्ति के दस्तावेजों के पंजीयन कराने के लिए स्टाम्प की स्पलाई भी बनाए रखने के लिए कहा है। इसके अलावा बैंको में 31 मार्च तक शासकीय लेन-देन को जारी रखने के लिए कोषालय अधिकारी एवं भारतीय स्टेट बैंक के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भेजने के लिए कलेक्टर को निर्देशित किया गया है।

 

Read more:भूपेश कैबिनेट की बैठक में पत्रकार सुरक्षा कानून और नक्सली नीति को मिली मंजूरी

 

इन दिनों में खुले रहेंगे पंजीयन कार्यालय

आदेश के मुताबिक 18 मार्च ( शनिवार) 19 मार्च (रविवार) 25 मार्च (शनिवार) 26 मार्च (रविवार) एवं 30 मार्च, गुरूवार (रामनवमी) को कार्यालय खुले रहेंगे। इसके लिए ई-पंजीयन पोर्टल को भी अपडेट करने की प्रक्रिया की जाएगी। इसके लिए आईटी साल्युशन कंपनी को भी निर्देशित किया गया है।

 

 

Read more:घर बैठे कैसे लगाएं बागेश्वर धाम में अर्जी, पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने स्वयं बताया उपाय

 

सोमवार से एक घंटे अतिरिक्त समय

मार्च एंडिंग में रजिस्ट्रियों की सख्या में इजाफा देखते हुए सोमवार से कार्य की अवधि को भी बढ़ा दिया गया है। वहीं, रजिस्ट्री कार्यालय में सुविधाओं का विस्तार भी किया गया है। अब 400 से बढ़कर 450 रजिस्ट्रियां रोज की जा रही हैं। आनलाइन अपाइंटमेंट के स्लाट में भी विस्तार किया गया है। अब तक एक उप पंजीयक के पास 70 अपाइंटमेंट रहती थीं, अब उन्हें 80 कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताज़ा खबरें