मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्व.कैलाश जोशी के पुत्र और शिवराज सरकार में मंत्री रहे दीपक जोशी शनिवार को भाजपा का साथ छोड़कर कांग्रेस का हाथ थाम लेंगे। वे पिता की तस्वीर लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ के भोपाल स्थित श्यामला हिल्स स्थित आवास पर समर्थकों के साथ पहुंचकर कांग्रेस की सदस्यता लेंगे।(Deepak Joshi join Congress)

 

Read more:ब्रेकिंग न्यूज़ : जम्मू-कश्मीर के राजौरी में पांच जवान शहीद, सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच सुबह से जारी है मुठभेड़

 

 

उन्होंने शुक्रवार को देवास में पत्रकारवार्ता कर भाजपा पर पिता और अपनी उपेक्षा का आरोप लगाया। हालांकि, उन्हें मनाने के दिनभर प्रयास होते रहे, पर उन्होंने साफ कर दिया कि वे अपने निर्णय पर अडिग हैं।(Deepak Joshi join Congress)

 

 

Read more:श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय के विद्यार्थी जस्ट डायल में हुए चयनित… 

 

जोशी ने मीडिया के सामने यह साफ कर दिया कि वे किसी पद या टिकट के लिए कांग्रेस में शामिल नहीं हो रहे हैं। वे चुनाव नहीं लड़ेंगे, लेकिन यदि पार्टी कहेगी तो शिवराज सिंह चौहान के सामने बुधनी से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। देवास जिले की पांचों विधानसभा सीटों पर कांग्रेस इस बार दम दिखाएगी। मेरे पिता ने शुचिता की राजनीति की, लेकिन अब भाजपा की कथनी और करनी में अंतर है। सरकार में भ्रष्टाचार की पराकाष्ठा हो गई है। देवास जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना में गड़बड़ी को लेकर कई बार प्रश्न उठाए, पर जिम्मेदारों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। पार्टी के निष्ठावान कार्यकर्ताओं को परेशान किया जा रहा है। सत्ता और संगठन के समक्ष कई बार यह बात रखी, पर कोई सुधार नहीं हुआ, इसलिए पार्टी छोड़ने का निर्णय लिया है।(Deepak Joshi join Congress)

 

Read more:बालको की मोर जल मोर माटी परियोजना से महुआ किसान आर्थिक रूप से लाभान्वित

 

 

उधर, पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुनंदन शर्मा ने जोशी को मनाने का अंतिम प्रयास किया। उन्होंने ट्वीट कर उनसे अपने निर्णय पर पुनर्विचार करने और पिता के सींचे हुए वट वृक्ष की छांव में रहने का आग्रह किया। साथ ही कहा कि कैलाश जोशी हमेशा कहा करते थे कि अपने परिवार में जो भी जाने अनजाने भूल चूक हुई हो तो उसे मिल बैठकर बात कर सुधार करना चाहिए, न कि परिवार से दूर जाना चाहिए। मैं व्यक्तिगत प्रयास करूंगा कि आपके सम्मान में कमी न आए। मुझे भरोसा है कि मेरे आग्रह पर पुनर्विचार जरूर करोगे।

 

Read more:जेएसपी समर्थित श्रीमंत झा ने एशियाई पैरा-आर्म रेसलिंग चैंपियनशिप में रजत पदक जीता

 

 

अपमान न सहें अनूप मिश्रा… कांग्रेस में आपका स्वागत है

उधर, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डा. गोविंद सिंह ने पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा को कांग्रेस में आने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा में जो अपमान हो रहा है, वह न सहें। कांग्रेस में आपको पूरा मान-सम्मान मिलेगा। यही बात उन्होंने पूर्व विधायक भंवर सिंह शेखावत के लिए भी कही।

By Ankit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताज़ा खबरें