मध्य प्रदेश 2 अगस्त 2022

मध्यप्रदेश के जबलपुर में स्थित न्यू लाइव अस्पताल मैं सोमवार को आग लगने से 8 लोगों की मौत हो गई है । बताया जा रहा है कि इस हादसे में अस्पताल के तीन कर्मचारी भी शामिल थे वही 13 लोग गंभीर रूप से घायल है। हादसे की जानकारी मिलते ही दमकल कर्मचारी की गाड़ियां पहुंची और आग बुझाने का काम तेजी से किया गया।

जानकारी के मुताबिक आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। देखते ही देखते कुछ ही क्षणों में यह आग पूरे अस्पताल में फैल गई। वही जो अस्पताल में पहले से मौजूद मरीज थे उन्हें दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया गया।

इस हादसे को लेकर सीएम शिवराज ने दुख जताया है। सीएम ने ट्वीट करते हुए कहा कि जबलपुर के एक अस्पताल में भीषण अग्नि दुर्घटना का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है। स्थानीय प्रशासन और कलेक्टर से निरंतर संपर्क में हूं। मुख्य सचिव को संपूर्ण मामले पर नजर बनाये रखने के लिए निर्देश दिया है। राहत एवं बचाव के लिए हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं।

वहीं एक दूसरे ट्वीट ने सीएम ने कहा कि जबलपुर के न्यू लाइफ अस्पताल में आग से हुई दुर्घटना में अमूल्य जिंदगियों के असमय निधन के समाचार से हृदय दु:ख से भरा हुआ है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति देने एवं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। इसके साथ ही सीएम ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता प्रदान की जायेगी। घायलों के संपूर्ण इलाज का व्यय भी सरकार वहन करेगी।दु:ख की इस घड़ी में शोकाकुल परिवार स्वयं को अकेला न समझें,मैं और संपूर्ण मध्यप्रदेश परिवार के साथ है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताज़ा खबरें