नई दिल्ली-देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया SBI ने अपने ग्राहकों को झटका दे दिया है। यह झटका बैंक के नये और पुराने दोनों तरीके के ग्राहकों को लगेगा। असल में एसबीआई ने अपने सभी तरह के लोन की ब्याज दरें बढ़ा दी हैं। जब से भारतीय रिजर्व बैंक RBI ने मई 2022 से प्रमुख नीतिगत दरों में वृद्धि करना शुरू किया है, कई बैंकों, हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों और नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनियों ने अपनी लोन ब्याज दरों में वृद्धि की है। इसी कड़ी में ताजा बढ़ोतरी एसबीआई ने की है। इसने ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है.(increased interest rate on all loans)

 

Read more:छत्तीसगढ़ के स्वामी आत्मानंद स्कूल में निकली बंपर भर्ती,इस तरह से होगा सिलेक्शन

 

 

 

एसबीआई ने भी सितंबर में होम लोन पर न्यूनतम ब्याज दर में तो संशोधन नहीं किया है। एसबीआई की वेबसाइट के अनुसार 15 अगस्त, 2022 से प्रभावी बैंक की ईबीएलआर 8.05%+सीआरपी+बीएसपी है। वहीं रिटेल प्राइम लेंडिंग रेट 7.65%+सीआरपी है। मगर इसने आज से बेंचमार्क दरों में बढ़ोतरी की है।(increased interest rate on all loans)

 

 

 

Read more:CHATTISHGARH: एक महिला की सिलबट्टे से सिर कुचलकर कर दी हत्या,बेटा घर खाना खाने पहुंचा तो इस हालत में मिली…

 

 

भारतीय स्टेट बैंक ने बुधवार को अपनी आधार दर और बेंचमार्क प्राइम लेंडिंग रेट में 70 आधार अंकों की बढ़ोतरी की है। इन दरों को बढ़ा कर क्रमश: 8.7% और 13.45% कर दिया गया है। बैंक की बढ़ी हुई दरें 15 सितंबर, 2022 से प्रभावी हैं। एसबीआई की वेबसाइट के अनुसार बीपीएलआर को 13.45% प्रति वर्ष कर दिया गया है। इन्हें आज 15 सितंबर से ही लागू कर दिया गाय है। आधार दर को 8.70% प्रति वर्ष तक बढ़ा दिया गया है और ये दर भी आज से लागू है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताज़ा खबरें