भारतीय टीम फॉलो ऑन देकर बांग्लादेश को 254 रनों से पहले आउट करके इस मैच को एक पारी से जीत सकती थी लेकिन इससे भी भारत को प्वाइंट्स टेबल में कोई अलग फायदा नहीं होगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशीप के नियमो के मुताबिक हर टीम को जीत के लिए 6 प्वाइंट मिलते हैं चाहे वह एक पारी से जीते या फिर दोनों पारी खेलकर। ऐसे में अगर कोई स्पेशल प्वाइंट्स नहीं मिल रहे हैं तो टीम ने रिस्क लेना नहीं चाहा।(India vs bangladesh test match)

 

Read more:इस तारीख से होगी छत्तीसगढ़ 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा,यहां जाने एग्जाम डेट

 

 

गेंदबाजों को मिलेगा आराम

भारतीय टीम के फॉलो ऑन देने के पीछे एक वजह गेंदबाजों को आराम देना भी हो सकती है। गेंदबाज लगातार डेढ़ दिन से बॉलिंग कर रहे हैं ऐसे में उनके चोटिल होने की संभावना भी है। जिसके चलते भारतीय टीम अगर आज पूरे दिन बल्लेबाजी करती है तो बॉलर्स को रेस्ट मिल जाएगा और वे अगले दिन पूरे जोश के साथ बांग्लादेश की हालत खराब कर सकेंगे।(India vs bangladesh test match)

 

Read more:विज्ञान और प्रौद्योगिकी में समसामयिकी पर बीआईटी रायपुर में एक दिवसीय कार्यशाला

 

 

 

बल्लेबाजों को लय में आने का मिलेगा मौका

भारतीय टीम के फॉलो ऑन ना देने के पीछे एक वजह बल्लेबाजों को क्रीज पर ज्यादा समय बिताने देना भी हो सकती है। पहली पारी में जहां श्रेयस अय्यर और चेतेश्वर पुजारा ने अच्छी बल्लेबाजी की थी वहीं दूसरी तरफ विराट कोहली, के एल राहुल समेत अन्य बल्लेबाज जल्दी आउट हो गए थे ऐसे में इस पारी के माध्यम से टीम उन्हें अपनी गलती सुधारने का मौका देना चाहेगी। टीम अगर इस पारी में अच्छी बल्लेबाजी करके बड़ा स्कोर खड़ा कर देती है तो उसके पास बांग्लादेश के सामने जीत के चांस बढ़ जाएंगे और टीम किसी बड़े उलटफेर से भी बच सकती है।(India vs bangladesh test match)

 

 

Read more:गर्लफ्रेंड को परेशान करता था प्रिंसिपल,सनकी आशिक ने घर में घुसकर उतारा मौत के घाट

 

 

आकाश चोपड़ा ने टीम के निर्णय का किया समर्थन

भारतीय टीम के फॉलो ऑन को लेकर छिड़ी बहस पर कांमेंट्रेटर और पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भी अपना बयान दिया है और इस निर्णय का समर्थन किया है। उन्होंने अनूप के नाम के यूजर के ट्वीट पर रिप्लाई किया है जिसमें कहा गया था कि अभी भी मैच में 2.5 दिन बचे हैं ऐसे में इतनी जल्दी क्या है? इस पर आकाश चोपड़ा ने लिखा है कि मैं इससे 100 प्रतिशत सहमत हूं। अभी 2.5 दिन का खेल बचा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताज़ा खबरें