राजधानी रायपुर में लोगों को नवरात्र में सिटी बसों का तोहफा मिलने जा रहा है, जो कोरोना काल से बंद पड़ी हुई हैं। इन्‍हें चलाने का ठेका लेने वाले आपरेटर का दावा है कि इस नवरात्र से शहर की सड़कों पर सिटी बसें फिर से दौड़ेंगी।(once again city bus will run)

 

 

Read more:C.G transfer breaking : एक साथ 5 तहसीलदार का हुआ तबादला,कलेक्टर ने जारी की सूची

 

 

कम कीमत में लंबी दूरी तय कर पाएंगे यात्री

भाठागांव बस टर्मिनल शुरू होने के बाद से रेलवे स्टेशन समेत अन्य स्थानों पर आने-जाने के लिए आम यात्रियों को काफी परेशानियों के साथ अधिक किराया चुकाना पड़ रहा है। बस टर्मिनल से रेलवे स्टेशन तक जाने के लिए केवल आटो रिक्शा का ही सहारा था।इसका फायदा उठाकर आटो चालक लोगों से मनमाना किराया वसूल करते आ रहे हैं। अब सिटी बस चलने से यात्रियों को राहत मिलेगी। इसके साथ ही खरोरा से रायपुर आने वाले लोगों को भाठागांव जाने के बजाय विधानसभा जीरो पाइंट के पास से कम किराए पर सिटी बस से आने-जाने में सहुलियत होगी।(once again city bus will run)

 

 

 

 

Read more:C.G Anganwadi recruitment 2022- छत्तीसगढ़ में आंगनवाड़ी सहायिकाओं और कार्यकर्ताओं के पद पर निकली बंपर भर्तियां,यहां जानिए आवेदन की प्रक्रिया

 

 

 

 

इस वक्‍त आपरेटर इन बसों की मरम्‍मत करने के काम में जुटे हुए हैं क्‍योंकि काफी लंबे समय से ये बंद पड़ी हुई हैं। ऐसे में चलाने से पहले इनमें सुधार करना जरूरी है। आपरेटर ने कहा है कि बसों का ट्रायल और फिटनेस जांच अंतिम चरण में है। जांच का काम पूरा होने में पांच-सात दिन का वक्‍त लगेगा।(once again city bus will run)

 

 

 

Read more:कलिंगा विश्वविद्यालय में धूमधाम के साथ मनाया गया हिन्दी दिवस। विद्यार्थियों ने अपनी आकर्षक प्रस्तुति से मोह लिया सबका मन ।

 

 

पहले एक हफ्ते में चलेंगे सिर्फ 30 बसें

सिटी बस के संचालक मनीष जैन ने बताया पहले चरण में 30 बसों का संचालन किया जाएगा। इसके एक सप्ताह बाद शेष बाकी के 35 बसों को चलाना शुरू किया जाएगा। ये बसें शहर की सभी प्रमुख सड़कों पर दौड़ेंगी। इससे लोगों को काफी सुविधा होगी।लोग कम कीमत चुकाकर शहर के एक कोने से दूसरे कोने में आ-जा सकेंगे। सिटी बस बंद होने के बाद से अब तक लोग आटो रिक्शा, ई-रिक्शा या फिर किराए की टैक्सी के लिए मनमाना किराया देकर कहीं आने-जाने को मजबूर थे। हालांकि, इस बार सिटी बस संचालित होने के पहले नया किराया दर जारी किया जा सकता है।(once again city bus will run)

 

 

 

Read more:CHATTISHGARH : मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के लिए आवेदन आमंत्रित,इस तारीख तक करवा सकते हैं पंजीयन

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताज़ा खबरें