व्यापम ने उप निरीक्षक, सब सूबेदार, प्लाटून कमांडर के लिए लिखित परीक्षा की तारीख घोषित कर दी है। शारीरिक दक्षता परीक्षा में क्वालीफाई कर चुके अभ्यर्थियों को ऑनलाइन माध्यम से लिखित परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन करना होगा। सभी कलेक्टरों को व्यापम ने तय परीक्षा तारीख में परीक्षा आयोजन की तैयारियां करने के निर्देश दिए हैं।(S.I exam date announced)

 

 

Read more:DURG : पति ने कहा पत्नी को बदसूरत,तो पत्नी ने कर दी बेरहमी से पति की हत्या,जाने क्या है पूरा मामला…

 

 

 

बता दें कि 2018 में पुलिस विभाग में उप निरीक्षक, सब सूबेदार, प्लाटून कमांडर, उप निरीक्षक विशेष शाखा, उप निरीक्षक अंगुल चिन्ह, उप निरीक्षक प्रश्नाधिन दस्तावेज, उप निरीक्षक कम्प्यूटर व उप निरीक्षक रेडियो के करीब 650 पदों पर वेकेंसी निकली थी। 4 सालों तक फार्म भराने के बाद भी परीक्षा की प्रक्रिया शुरू नही हो पाई थी।(S.I exam date announced)

 

 

 

Read more:Road safety cricket 2022 : रायपुर के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होने जा रहे आज दो मुकाबले,दर्शकों के लिए रखे गए मुफ़्त पासेस?

 

 

 

 

करीब चार साल बाद पदों की संख्या को बढ़ाते हुए 975 कर दिया और नए अभ्यर्थियों को भी फॉर्म भरने का मौका दिया गया। जिसके बाद जून माह से दस्तावेजों का परीक्षण व शारीरिक माप परीक्षण का आयोजन 5 जुलाई तक चला। परीक्षा के लिए 148858 आवेदकों ने फॉर्म भरे थे। जिसमें से 70741 अभ्यर्थी पात्र पाए गए। जबकि 78117 अभ्यर्थी बाहर हो गए।अब व्यापम ने संभावित तारीख घोषित कर दी है। इसके लिए 6 नवंबर तय किया गया है।(S.I exam date announced)

 

 

Read more:C.G NH 30 : पुल तोड़ कर गड्ढे में जा गिरी ट्रैवलर बस,हादसे में एक की मौके पर ही मौत 13 यात्री घायल..

 

 

पात्र पाए गए अभ्यर्थियों को 26 सितंबर से 16 अक्टूबर तक के vyapam. cgstate.gov. in पर फार्म भरने होंगे। जो कि पूर्णतः निशुल्क होगी। 28 अक्टूबर को प्रवेश पत्र व्यापम की वेबसाइट में जारी किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताज़ा खबरें