बैतूल। जिले के मांडवी गांव में बोरवेल में फंसी जिंदगी को बचाने की जद्दोजहद जारी है। यहां आठनेर क्षेत्र के आठ साल का तन्मय साहू मंगलवार शाम करीब पांच बजे खेत के पास पुराने बोरवेल के गड्ढे में गिर गया था। प्रशासन के द्वारा बचाव का कार्य प्रारंभ किया गया, जो रात भर चलता रहा। बुधवार दोपहर 12 बजे तक बोरवेल के पास 43 फीट गहराई तक खोदाई की जा चुकी है। होमगार्ड कमांडेंट एसआर आजमी ने बताया कि 46 फीट तक खोदाई की जाएगी और इसके बाद सात फीट लंबी सुरंग बनाने का काम किया जाएगा। खोदाई करने के दौरान पानी निकल रहा है जिसे बाहर फेंकने के लिए दो मोटर पंप लगाए गए हैं ताकि सुरंग बनाने में परेशानी ना हो।(Tanmay is trapped inside)

Tanmay is trapped inside
Borwell update : बोरवेल में 35 फुट अंदर फंसा है 7 साल का तन्मय रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

 

Read more:भारत को 1 लाख ड्रोन पायलट की आवश्यकता,6000 करोड़ सालाना रोजगार की संभावना

 

 

 

आजमी ने बताया कि सुरंग बनाने के लिए मशीन का उपयोग नही किया जा सकता है इस वजह से टीम के अनुभवी लोगों के द्वारा छोटी ड्रिलिंग मशीन की मदद से काम किया जाएगा। उन्होंने बताया कि तन्मय के शरीर में कोई हरकत नजर नही आई है। मौके पर पोकलेन मशीन, बुलडोजर से खोदाई और मिट्टी, मुरम हटाने का काम किया जा रहा है। प्रशासनिक , पुलिस अधिकारी, एनडीआरएफ, एसडीईआरएफ, स्वास्थ्य विभाग की टीमें मौजूद हैं। मौके पर छह पोकलेन, तीन बुलडोजर, ट्रैक्टर खोदाई और निकल रही मिट्टी मुरम को हटाने में लगाए गए हैं।(Tanmay is trapped inside)

 

Tanmay is trapped inside
Borwell update : बोरवेल में 35 फुट अंदर फंसा है 7 साल का तन्मय रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

 

Read more:UPSC MAINS RESULT 2022 : upsc.gov.in पर जारी हुआ सिविल सेवा मेन परीक्षा का रिजल्ट यहां देखें

 

 

 

आठनेर के कृष्णा गायकी ने बताया कि मांडवी के सुनील साहू का बालक खेत में खेल रहा था। इसी दौरान वह करीब 50 फीट गहरे बोरवेल में गिर गया। यह बोरवेल तीन दिन पहले ही खोदा गया था। खेत में इस बोरवेल की गहराई करीब 400 फीट है। कलेक्टर अमनवीर सिंह बैंस ने बताया कि बोरवेल में फंसे तन्मय को रस्सी के सहारे बाहर निकालने का प्रयास किया गया था। उसके हाथ में रस्सी बंध गई और उससे करीब 12 फीट उपर तक खींच लिया गया था लेकिन रस्सी खुल गई और वह वहीं पर अटक गया। अब तन्मय करीब 38 फीट गहराई पर अटका हुआ है। इसके बाद से उसके शरीर में हलचल नजर नहीं आई है। दूसरी ओर से भी गड्ढे की खोदाई शुरू की गई है।(Tanmay is trapped inside)

 

Read more:बालको ने दिव्यांगों को दिया माहवारी स्वच्छता प्रबंधन प्रषिक्षण.

 

 

सीएम ने प्रशासन को हर जरूरी कदम उठाने के दिए निर्देश

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताज़ा खबरें