प्रदेश में बीते दो दिनों से बैडमिंटन का अंतरराष्ट्रीय स्तर का मुकाबला मुख्यमंत्री ट्रॉफी इंडिया इंटरनेशनल बैडमिंटन8 चैलेंज-2022 चल रहा है। इस दौरान खिलाड़ी एक-एक प्वॉइंट के लिए पसीना बहाते दिख रहे हैं। छत्तीसगढ़ में बैडमिंटन का यह अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की पहल पर हो रहा है। इसमें भारत समेत 12 देशों के बैडमिंटन खिलाड़ी शिरकत कर रहे हैं। यहां छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के मोवा स्थित आई स्पोर्ट्स बैडमिंटन एरिना में 20 सितम्बर से शुरू हुए अंतरराष्ट्रीय स्तर के इस बैडमिंटन टूर्नामेंट में पहले दो दिन क्वॉलीफाइंग मुकाबले हुए। साथ ही आज से मुख्य ड्रा के मैच भी शुरू हो चुके हैं। इस दौरान छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों का उम्दा प्रदर्शन देखने को मिला। छत्तीसगढ़ में पहली बार हो रहे अंतरराष्ट्रीय मुकाबले को लेकर अनेक नेशनल और इंटरनेशनल स्पर्धा खेल चुके खिलाड़ियों ने अपने अनुभव भी साझा किए।(Chhattisgarh International match badminton)

 

 

Read more:IND Vs AUS : तीसरे टी20 टिकट के लिए हैदराबाद में अफरा-तफरी मच गई, ‘कई बुरी तरह घायल’, पुलिस ने क्रिकेट प्रशंसकों पर किया लाठीचार्ज

 

 

इन देशों से पहुंचे हैं खिलाड़ी :

अंतर्राष्ट्रीय स्तर की मुख्यमंत्री ट्रॉफ़ी इंडिया इंटरनेशनल बैडमिंटन चैलेंज-2022 में भारत के साथ ही श्रीलंका, थाइलैंड, कनाडा, अमेरिका, मालदीव, मॉरीशस, संयुक्त अरब अमीरात, मलेशिया, जापान, युगांडा और जाम्बिया के 550 बैडमिंटन खिलाड़ी प्रतियोगिता में शिरकत कर रहे हैं।(Chhattisgarh International match badminton)

 

 

Read more:कलिंगा विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित वाद-विवाद प्रतियोगिता मेंप्रथम स्थान पर रहीं बीएजेएमसी पंचम सेमेस्टर की हुनेश्वरी पैकरा

 

 

 

इतनी बड़ी स्पर्धा मुख्यमंत्री के सहयोग से ही संभव हुआ :

मुख्यमंत्री ट्रॉफ़ी इंडिया इंटरनेशनल बैडमिंटन चैलेंज-2022 इंटरनेशनल टूर्नामेंट है, इसमें जो खिलाड़ी विजेता होगा, उसे इंटरनेशनल 4000 प्वॉइंट्स मिलेंगे। यह बैडमिंटन के लिहाज से बहुत बड़ी स्पर्धा है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की पहल और सहयोग के कारण ही यह टूर्नामेंट कराने में हम सफल हुए हैं। खेल विभाग से भी इसके लिए पूरा सहयोग व समर्थन मिल रहा है।

संजय मिश्रा, सचिव, बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताज़ा खबरें